गुरुवार, 30 मई 2019

प्रशासन के नाक के नीचे होता है गरीबो के खाद्यान के कालाबाजारी, करवाई नही

डीलर के खिलाफ अभी तक करवाई नही, एसडीओ ने कहा करेंगे करवाई
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

गरीबो का खाद्यान का कालाबाजारी खुले आम हो रहा है। लेकिन प्रशासन करवाई नही करता है, जिन कारण इन डीलरों का हौसला बुलंद है। इसी तरह का एक मामला कोसी तटबन्ध के अंदर धनुपरा पंचयात के डीलर नंदलाल पोद्दार के खिलाफ करवाई नही होने से लोगो मे आक्रोश है। लोगो का कहना है कि डीलर सब दिन मनमानी करते है जब ग्रामीण शिकायत करता है तो मामला को रफा-दफा कर देता है। गौरतलब है कि सिमरी बख्तियारपुर बीएसओ के द्वारा 20 अप्रैल 19 को दुकान जांच करने गया था तो दुकान बंद था। बीएसओ ने डीलर के बडे भाई से डीलर के बारे में जानकारी लिया तो बोला कि डीलर घर पर ही है। बीएसओ कि द्वारा घंटो इंतजार के बाद भी डीलर नही आया। बीएसओ में एसडीओ को रिपोर्ट भेज दिया। लोगो का कहना है कि इससे पूर्व भी डीलर के खिलाफ कई बार आवेदन दिया, वावजूद उक्त डीलर के खिलाफ करवाई नही किया जा रहा है।

इधर जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश महासचिव पुनपुन यादव  ने एसडीओ से मांग किया है कि डीलर नंदलाल पोद्दार के खिलाफ  एसडीओ करवाई करे नही तो कलाबाजरी करने वाले डीलर के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।
  मालूम हो कि डीलर नंदलाल पोद्दार के द्वारा अप्रैल माह खाद्यान लाभुक के बीच वितरित नही किये जाने की शिकायत मिलने पर जनवितरण प्रणाली दुकान का जांच करने बीएसओ धनुपरा गया था। बीएसओ कि द्वारा जांच प्रतिवेदन के बाद अनुमंडल पदाधिकारी बिरेन्द्र कुमार ने डीलर से तीन दिन के अंदर स्पस्टीकरण माँगा था, लेकिन सफ्ताह गुजर जाने के बाद भी डीलर के द्वारा स्पस्टीकरण समर्पित नही किया गया है। 
जांच रिपोर्ट पर भी करवाई नही---
प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सिमरी बख्तियारपुर के द्वारा लगभग 15 दिन पूर्व डीलर नंदलाल पोद्दार के खिलाफ करवाई के लिये अनुमंडल पदाधिकारी से अनुशंसा किया था। वावजूद 15 दिन बीत जाने के बाद भी उक्त डीलर के खिलाफ करवाई नही किया गया। अब लोगो मे इस बात का आक्रोश है कि जब अनुमंडल पदाधिकारी ही करवाई से हिचक रहा है तो फिर इस गरीबो के अनाज बेचने वालों के खिलाफ कोन करवाई करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...