बुधवार, 29 मई 2019

एनडीए को बिहार में प्रचंड बहुमत आने के बाद भी मंत्री ने दिया पद से इस्तीफा


लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के कारण छोड़ना पड़ा मंत्री एव विद्यायक़ी
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

सिमरी बख्तियारपुर के जेडीयू विधायक दिनेश चंद्र यादव और बेलहर से विधायक गिरधारी यादव ने बुधवार को बिहार विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया। दोनों विधायकों को जेडीयू ने लोकसभा चुनाव में उतारा था। दोनों विधायकों ने अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में जीत दर्ज करने करने के बाद बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी को अपना इस्तीफा सौंपा। मालूम हो कि सिमरी बख्तियारपुर के विधायक दिनेश चंद्र यादव मधेपुरा संसदीय सीट से चुनाव लड़ते हुए आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया शरद यादव को शिकस्त दिया। वहीं, बेलहर से विधायक गिरधारी यादव बांका संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ते हुए आरजेडी के उम्मीदवार जयप्रकाश नारायण यादव को हराकर जीत दर्ज की है। लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद दोनों विधायकों ने बिहार विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने दोनों विधायकों का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है।
उपचुनाव के दो दर्जन से ज्यादा है उम्मीदवार है दावेदार--

खाली हुए विधानसभा में छह माह के अंदर चुनाव कराना है। सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा इस वक्त खाली है। यहाँ उपचुनाव होना है। लेकिन इस बार दो दर्जन से ज्यादा प्रत्यासी चुनाव लड़ने के लिये ताल ठोक रहे है। ये संभावित उमीदवार तो अब जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है। लोगो से अपने बारे में बता रहे है कि इस बार हम भी मैदान में है, आपकी आशीर्वाद की जरूरत है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...