गुरुवार, 13 जून 2019

लोकजनशक्ति पार्टी में टूट, पार्टी के ये बरिष्ट नेता ने बनाई अपनी पार्टी


सत्यानंद शर्मा के साथ 116 पार्टी पदाधिकारियों ने छोड़ा लोजपा का साथ
शर्मा ने लोजपा अध्यक्ष पर पैसे लेकर टिकट बांटने का लगाया आरोप
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सत्यानंद शर्मा ने गुरुवार को पार्टी छोड़ दी। उन्होंने लोजपा सेकुलर के नाम से नई पार्टी का गठन किया। लोजपा छोड़ने के बाद सत्यानंद ने केंद्रीय मंत्रीरामविलास पासवान पर कई आरोप लगाए।
सत्यानंद शर्मा ने पटना मेंप्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि लोजपा में आंतरिक लोकतंत्र खत्म हो गया। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष पर पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप लगाया। शर्मा ने आरोप लगाया कि वैशाली में लोजपा ने पैसे लेकर वीणा देवी को टिकट दिया। शर्मा के साथ 116 पार्टी पदाधिकारियोंने लोजपा छोड़ लोजपा सेकुलर का दामन थामा है।
कौन हैं सत्यानंद शर्मा
सत्यानंद शर्मा लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना के समय से ही जुड़े थे। रामविलास पासवान के काफी करीबी माने जाते थे और संगठन में उनकी मजबूत नेता के रूप में पहचान थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें नालंदा से टिकट दिया था, लेकिन वे महज 10 हजार वोटों से चुनाव हार गए थे।
टिकट बंटवारे से था असंतोष
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में बिहार में टिकट बंटवारे के बाद पार्टी के नेताओं में असंतोष देखने को मिला था. रामा सिंह पिछले कई दिनों से बागी तेवर अपना रहे थे. तो कई ऐसे लोग भी असंतुष्टों में शामिल हैं जिन्हें टिकट मिलने की आस थी लेकिन पूरी नहीं हो सकी थी. बिहार में एनडीए की सहयोगी रही लोजपा को छह सीटें मिली थीं और उसके सभी छह प्रत्याशी चुनाव जीतने में सफल रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...