रविवार, 23 जून 2019

सहरसा के नवहट्टा प्रखंड के मुख्य कोसी नदी में बड़ा हादसा, पांच की डूबने से मौत


घटनास्थल पर एसडीआरएफ की टीम कोसी नदी में लापता की ढूंढने में लगा
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

बिहार के सहरसा जिले के नवहट्टा अंचल के शाहपुर - देवनवन गांव के समीप रविवार दोपहर बाद कोसी नदी की उपधारा में डूबने से पांच लोगों की मौत हो गई ।
     ग्रामीणों के अथक प्रयास से शाहपुर गांव निवासी  महेंद्र गुप्ता (65) की लाश बरामद कर ली गई है । शेष चार बच्ची की खोजबीन जारी है । लापता दो बच्ची वंदना कुमारी (10),कल्पना कुमारी (09) मृतक महेंद्र गुप्ता की पोती है । शेष लापता दो बच्चियों  में एक हरिश्चन्द्र यादव की पुत्री मनीषा कुमारी (10) तथा दूसरी  अज्ञात है ।

        घटना की सूचना पर जिला प्रशासन ने मधेपुरा जिले  से एसडीआरएफ की  गोताखोर टीम को घटना स्थल पर बुला लिया है । घटना के संबंध में बताया जाता है कि कोसी नदी की उपधारा के बीचोंबीच पानी सूख गया है ।  जिस सूखी जमीन पर ग्रामीण बड़े पैमाने पर तरबूज उपजाते जाते हैं । जिसे खरीदने के लिए व्यापारी नदी किनारे कोसी बांध पर ट्रक व ट्रेक्टर लगा कर रहते हैं ।  ग्रामीण व मजदूर रुपये के  लालच में तरबूज को माथे पर ढोकर नदी के पानी में पैदल चलकर कोसी बांध पर पहुंच जमा कर देते हैं।

      इसी क्रम में चारों बच्चियां  गहरे पानी में चली गयीं  जिन्हें  बचाने के लिये महेंद्र गुप्ता ने अथक प्रयास किया । इसी क्रम में वे खुद डूब गए । घटना की सूचना पर नवहट्टा,महिषी व जिला प्रशासन घटनास्थल पर कैम्प कर रही है । घटना स्थल पर जिलाधिकारी शैलजा शर्मा, एसपी, एसडीओ एव तमाम आलाधिकारी घटना स्थल पर  जमे है। लापता बच्ची का खोजबीन चल रहा है। उस ह्रदयविदारक घटना से लोग सदमे में है। 

3 टिप्‍पणियां:

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...