रविवार, 23 जून 2019

प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी महिला, घर वालों ने पहुचाया अस्पताल, जैसे ही अस्पताल बरामद पर पहुची चारो तरफ से महिला ने घेरा


जब बरामदा पर ही बच्चे का होने लगा जन्म तो उपस्थित महिला ने साड़ी से किया पर्दा
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

रविवार को अनुमंडलीय अस्पताल के बरामदे पर एक गर्ववती महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। हल्की बाद ने पहुचे एएनएम के द्वारा दोनों जच्चा-बच्चा को प्रसव रुम में ले जाकर बांकी इलाज प्रारम्भ किया। 
किया है मामला---
रविवार को रायपुरा पंचयात के नाटिगढ़ निवासी अमित कुमार के पत्नी को प्रसव पीड़ा हुआ। प्रशव पीड़ा होने के बाद परिजन उसे एक बुलोरो मे लड़कर अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर लाया गया। महिला को बुलोरो से उतारकर एक महिला एव एक पुरुष प्रसव रूम ले जा रहा था कि जैसे ही महिला बरामदा पर पहुची की तेज दर्द हुआ। महिला को बरामदा पर बैठाते ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। तुरंत ही बच्चे को चीखने की आवाज आने लगा। फिर परिजन अस्पताल के एएनएम की सूचना दिया। तब फिर महिला एव बच्चे को प्रसव कक्ष में ले जाया गया। बरामदे पर महिला ने एक स्वस्थ्य बेटी को जन्म दिया। 
जब बच्चा जनने लगा तो महिला ने साड़ी से कर दिया पर्दा---
महिला को अस्पताल के बरामदे पर ही बच्चे जनने लगा तो उपस्थित महिला के द्वारा चारो तरफ से साड़ी का  घेरा बनाकर एव साथ ही उपस्थित महिला भी चारो और घेरा बनाकर महिला को पर्दा दिया। बाद में अस्पताल में कार्यरत चिकिस्तक डॉ हरेंद्र कुमार आर्य  के द्वारा एएनएम के माध्यम से महिला इलाज प्रारम्भ हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...