शुक्रवार, 19 जुलाई 2019

तेजनारायण इस बार भी 30 सावन तक 80 किलोमीटर पैदल चलकर कर रहा है जलाभिषेक

विगत दो वर्षों से प्रतिदिन सावन में शिवलिंग पर करते है जलाभिषेक
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

पूरे सावन में बाबा भोलेनाथ की जयजयकार होती रहती है। लोग सावन की सोमवारी को जल चढ़ाने के लिये बिभिन्न शिव मंदिर जाता है। जिसमे लोग देवघर के बाबा बैजनाथ धाम, सहरसा के बाबा मटेश्वर धाम सहित अन्य शिवालय में दर्शन कर शिवलिंग पर जल चढ़ाते है। लेकिन बाबा भोले के ऐसा भी भक्त है जो पूरे सावन को शिवलिंग पर जलाभिषेक करते है। पिछले वर्ष की तरह इस बार भी रंगिनिया गांव निवासी तेजनारायण यादव सावन में प्रतिदिन बाबा मटेश्वर में जल चढ़ाने के लिये मुंगेर रवाना हो गया है। 
पिछले वर्ष से ही  प्रतिदिन मुंगेर से जल उठाकर  बाबा मटेश्वर पर करते है अर्पित---
तेजनारायण यादव नगर पंचायत के रंगिनिया गांव का रहने वाला है। विगत साल से ही सावन के प्रयेक दिन 80 किलोमीटर की यात्रा कर जलाभिषेक करते है। प्रतिदिन जल चढ़ाने में उनका दिनचर्या के बारे में बताया की प्रतिदिन सिमरी बख्तियारपुर से ट्रेन पकड़ कर मानसी जाते है। फिर मानसी से मुंगेर के छर्रापट्टी से संध्या के छह बजे जल उठाते है एवं मानसी, खगरिया, धमराघाट, कोपरिया, सिमरी बख्तियारपुर होते बलबाहाट स्थित बाबा मटेश्वर धाम मंदिर में जलाभिषेक करते है। जलाभिषेक के बाद उनके पुत्र बाइक लेकर मंदिर जाते है एवं फिर घर आकर दो घंटे सोने के बाद फिर मुंगेर के लिये निकल पड़ते है। इनकी दिनचर्या को लेकर इनके परिजन पूरा स्पोर्ट करते है। इस डाक बम की चर्चा इस समय लोगो के जवान पर है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...