सोमवार, 8 जुलाई 2019

सहरसा में होगा 32 महिला पर्यवेक्षिकाओं की अनुबंध पर होगी बहाली


आवेदन ऑनलाइन लिया जाएगा, आईसीडीएस ने जारी किया दिशा-निर्देश
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

जिले में 32 महिला पर्यवेक्षिकाओं की अनुबंध पर बहाली (नियोजन) के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई निर्धारित की गई है।
कुल 32 में से आधी सीट 10 साल तक आंगनबाड़ी सेविका पद पर कार्य कर चुकी महिलाओं के लिए आरक्षित रहेगा। आईसीडीएस की जिला प्रोग्राम पदाधिकारी कुमारी रीता सिन्हा ने बताया कि 32 में से 16 सीट 10 साल तक सेविका पद पर काम पूरा कर चुकी महिलाओं के लिए आरक्षित रहेगा। ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 5 जुलाई से 25 जुलाई तक निर्धारित की गयी है। इधर आईसीडीएस के निदेशक ने जारी पत्र में कहा है कि ऑनलाइन आवेदन एनआईसी द्वारा उपलब्ध वेबसाइट http;/fts.bih.nic.in/lSRec/default.aspx पर अपलोड किया जा सकता है।

मिली जानकारी मुताबिक आवेदिका को अनुमंडल कार्यालय से जारी जाति, आवासीय और चरित्र प्रमाण पत्र देना होगा। ऑनलाइन आवेदन के आधार पर मेघा सूची बनेगी। शैक्षणिक सर्टिफिकेट मैट्रिक, इंटर और स्नातक का लगेगा। जिले के 10 प्रखंडों में अभी 360 अतिरिक्त आंगनबाड़ी व 20 मिनी आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए सेविका की बहाली प्रक्रिया शुरू है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...