गुरुवार, 25 जुलाई 2019

महादलित विधयाक के इलाके में महादलित पर दबंगो का कहर, महिला सहित चार घायल, पुलिस झांकने तक नही गयी

 पिटाई से जख्मी सभी महादलित  अस्पताल में भर्ती, दबंगो ने अस्पताल तक किया पीछा
बनमा ओपी के कुसमी मुहसरी के सभी है महादलित
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

बनमा ओपी क्षेत्र के कुसमी मुहसरी में वुधवार की रात्रि दबंगो ने महादलित को जमकर पिटाई किया। जख्मी महादलित का रात्रि में तेलियाहाट में ही निजी चिकिस्तक के पास इलाज कराया।  आश्चर्य जनक बात ये है कि पुलिस को जानकारी होने के बाद भी महादलित किसी भी तरह का पुलिस ने मदद नही किया। लेकिन गंभीर रूप से जख्मी होने के कारण सभी महादलित को  अनुमंडलीय अस्पताल इलाज के लिये लाना पड़ा। जहा उनका इलाज किया गया। अस्पताल में इलाजरत मिथलेश सादा 19 वर्ष, शनिचरी देवी 50 वर्ष, सुलो देवी 32 वर्ष,  एव फूलों सादा 23 वर्ष अस्पताल में इलाज करवाया। 
आश्चर्यजनक बात ये है कि जहा इन महादलितों के साथ मारपीट किया गया है उस क्षेत्र का विधयाक भी महादलित रत्नेश सादा है। वावजूद पुलिस के द्वारा महादलित को पीटने वालो के खिलाफ कोई करवाई नही किया गया।

घायल में बताया कि एक मामूली विवाद हुआ था। घायल मिथलेश शर्मा ने बताया कि एक बच्चा सायकिल से जा रहा था। पीछे से बाइक से आ रहा दबंग के बाइक के सामने सायकिल आ गया। इसी बात को लेकर उक्त बच्चा का पिटाई कर दिया। जब बच्चा के पिता ने शिकायत करने गया तो शहनवाज, सरफत एव राजा सहित अन्य युवकों ने जमकर पिटाई करने लगा। जिसने चार लोग घायल हो गया। जिसमें शनिचरी देवी की ज्यादा पिटाई होने के कारण स्थिति गंभीर बना है। हालांकि अस्पताल के पिटाई करने वाले दबंग के कुछ लोग इन महादलित को अस्पताल से भगाने एवं आपस मे ही पंचयात करने का भरोसा घायल महादलित को दे रहा था। दबंगो के द्वारा महादलित के पिटाई किये जाने के बाद महादलित पूरी तरह से डरी-सहमी है। 
इस बाबत डीएसपी मृदुला कुमारी ने बतायी कि घटना की जानकारी मुझे नही है। अगर महादलित के साथ मारपीट किया गया है तो ये गंभीर बात है। मारपीट करने वालो के खिलाफ पुलिस करवाई करेगी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...