गुरुवार, 4 जुलाई 2019

मौसेरी बहनों ने आपस में रचाई शादी, मंदिर परिसर के लोगो ने परिजन की भूमिका निभाया,सोशल मीडिया पर फोटो वायरल


मंगलवार दोपहर मंदिर के पुजारी ने पूरी कराई रस्में वाराणसी और कानपुर की रहने वाली है दोनों  मौसेरी बहनें
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

यूपी के वाराणसी शहर में दो मौसेरी बहनों ने आपस में शादी कर ली। मंगलवार को दोनों युवतियों ने आपस में विवाह किया, जिसके बाद इस अनोखी शादी की तस्वीरें सोशल साइट्स पर वायरल हो गईं।

वाराणसी के मंदिर में मौसेरी बहनों ने किया विवाह
 की रहने वाली हैं दोनों युवतियां
मौसी के घर रहकर पढ़ाई कर रही थी कानपुर की युवती
वाराणसी
यूपी के वाराणसी में मंगलवार को दो युवतियों ने आपस में शादी कर ली। शहर के रोहनियां इलाके के एक मंदिर में दोनों युवतियों ने आपस में विवाह की रस्मों को पूरा किया और फिर एक साथ वापस चली गई। मंगलवार दोपहर हुए इस पूरे घटनाक्रम की तस्वीरें बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं जिसके कारण यह मामला दिन भर चर्चा का विषय बना रहा।

जानकारी के अनुसार, जिले के रोहनियां इलाके मे स्थित धागड़बीर हनुमान मंदिर में मंगलवार दोपहर दो युवतियां जींस और टीशर्ट पहने पहुंचीं। वह दोनों पहले काफी देर तक मंदिर परिसर में ही बैठी रहीं। इसके बाद इन्होंने मंदिर के पुजारी से गुजारिश की कि वो उन दोनों का विवाह करा दें। पुजारी पहले तो इसके लिए राजी नहीं हुए, लेकिन फिर बार-बार दबाव बनाने पर उन्होंने इसके लिए हामी भर दी।

इसके बाद शादी की रस्म शुरू हुई और फिर दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाकर जयमाल की रस्म पूरी की। इसके बाद दोनों में से एक युवती ने दूसरी को मंगलसूत्र पहनाया और फिर सिंदूर लगाने की रस्म पूरी की। विवाह का कार्यक्रम पूरा होने के बाद दोनों युवतियां वापस चली गईं। हालांकि बाद में सोशल मीडिया पर इस अनोखी शादी का विडियो और तस्वीर वायरल होने के बाद सारे दिन यह घटनाक्रम चर्चा का विषय बना रहा।

मंदिर के पुजारी के अनुसार, आपस में शादी करने वाली युवतियों ने बताया कि एक कानपुर की और दूसरी वाराणसी की रहने वाली है। कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहने वाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी। इसी दौरान मौसेरी बहन से प्रेम संबंध हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया। पुजारी के अनुसार मंदिर में शादी कराई जाती है और बकायदा शुल्‍क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है।

12 टिप्‍पणियां:

  1. उत्तर
    1. हर भूख का उपाय रोटी नहीं होता है

      हटाएं
    2. यह तो मन कि भावनात्मक शादी है।यह तो वस केवल एक साथ जीवन भर रहना है । इसकी कसमे खाई है । यह कुशल वैवाहिक जीवन नही है ।

      हटाएं
  2. मन में सच्ची श्रद्धा से मनेगा,

    जवाब देंहटाएं
  3. जहाँ मन का मेल हो वहा स्त्री पुरुष का या पति पत्नी का औपचारिक बंधन नहीं मना जाय ।

    जवाब देंहटाएं
  4. इसने तो दो लड़कों की जिंदगी में आग�� लगा दी

    जवाब देंहटाएं
  5. इसे कहते हैं समलैंगिक विवाह, इसके लिए कोई दबाब नहीं दे सकता है I

    जवाब देंहटाएं

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...