गुरुवार, 1 अगस्त 2019

जिओ टैग के नाम पर महिला लाभुक से लिया अंगूठा का निशान, दो क़िस्त का फर्जी तरीके से निकाल लिया 90 हजार रुपये

शिकायत करने पर तोड़ा टांग, कोसी तटबन्ध के अंदर बेलवाड़ा पंचायत के वार्ड एक कि घटना
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

कोसी तटबन्ध के अंदर बेलवाड़ा पंचयात के वार्ड नंबर एक मे बिचोलिये ने एक लाभुक को पीट पीट कर उनका टांग तोड़ दिया। लाभुक के पत्नी शीला देवी के खाते में आये प्रधानमंत्री आवास योजना का बिचोलिये के द्वारा फर्जी तरीके से दो बार राशि का निकासी कर लिया था। यही राशि की मांग करने घायल पंकज महतो गया था। 
क्या है मामला---
बेलवाड़ा वार्ड नंबर 1 से पंकज महतो की पत्नी शीला देवी को प्रधानमंत्री आवास योजना का राशि आया था। इसी वार्ड के बिचोलिये रामपुकार महतो प्रथम क़िस्त की राशि 50 हजार शीला देवी के खाते से निकलवा लिया। जब पंकज महतो रुपये मांगने गया तो मात्र 30 हजार रुपये ही वापस किया। फिर इसी तरह दूसरी क़िस्त में 40 हजार रुपये आया। जिसमे जिओ टैग में निशान देने की बात कहकर निशान लेकर 40 हजार रुपये की निकासी कर लिया। यही राशि जब में 19 जुलाई को मांगने गया तो रामपुकार महतो, कृष्णचन्द्र महतो एवं दसरथ महतो ने मेरे साथ मारपीट करने लगा। ये लोग लाठी एव लोहे की रड से पीटने लगा। जिससे वे बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। घायल अवस्था मे इलाज के लिये अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख़्तियारपुर लाया गया। जहाँ चिकिस्तक ने गंभीर हालत में सहरसा रेफर कर दिया। सहरसा में इनके पैर पूरी तरह से टूट चुका था। अस्पताल में थाना से कोई बयान नही लेने आया। 
पत्नी के साथ पहुचा बख़्तियारपुर थाना--
31 जुलाई वुधवार को घायल पैर में लगे प्लास्टर के साथ बख़्तियारपुर थाना में न्याय का गुहार लगाने आया। पुलिस इंस्पेक्टर से मिलकर सारा वाक्या बताया। घायल पंकज महतो ने बताया बेलवाड़ा पंचायत के वार्ड नंबर 1, 2 एव 3 में इसी तरह लाभुक का राशि बिचोलिये ले लेता है। इससे पूर्व भी इन बिचोलिये के द्वारा कंचन देवी, परणी देवी का राशि फर्जीवाड़ा कर निकाल लिया था। घायल ने बताया कि कनरिया ओपी को आवेदन दिए 8 दिन से ज्यादा हो गया है, लेकिन आज तक मामला दर्ज नही हुआ है। इधर इंसेक्टर ने घायल को इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिया। थाना में बिचोलिये के खिलाफ मामला भी दर्ज हो गया है।
क्या कहती है मुखिया---बेलवाड़ा पंचयात के मुखिया बंती देवी ने बताई की बेलवाड़ा के कुछ वार्ड कोसी नदी के उस पार है। जहाँ बिचोलिये के द्वारा अनपढ़ महिलाये से इस तरह से फर्जीवाड़ा कर राशि की निकासी करता है। इन बिचोलिये पर तुरंत करवाई की जरूरत है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...