रविवार, 25 अगस्त 2019

स्मार्ट क्लास में बेहतर ढंग से बच्चों को पढ़ा सकेंगे शिक्षक, छात्रों को समझने में होगा आसान

स्मार्ट क्लास का सासंद ने फीता काटकर उद्घाटन किया
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

उन्नयन बिहार कार्यक्रम के तहत प्लस टू उच्च विद्यालय सिमरी बख़्तियारपुर में स्मार्ट क्लास रूम का शुभारंभ हुआ।   सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मृदुला कुमारी, उद्योगपति सुशील जायसवाल, वार्ड पार्षद चंद्रमणि, रोशन आरा, महेंद्र नारायण, प्रचार्य जाकिर हुसैन ने विधिवत फीता काटकर शुभारंभ किया। आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय परिवार की ओर से अथिति को  माल्यार्पण व शॉल पहना कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जाकिर हुसैन व संचालन राजेश कुमार सिंह ने की। सांसद केसर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि स्मार्ट क्लास के माध्यम से छात्र आसानी से विभिन्न विषयों को समझ सकेगें। इससे छात्रों को परीक्षाओं में सहुलियत मिलेगा।

 एसडीओ वीरेंद्र कुमार ने कहा कि स्मार्ट क्लास में सुदूर ग्रामीण इलाकों के छात्र-छात्राओं को ऑडियो- विडियों कार्यक्रम के माध्यम से आधुनिक शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी होगी।इससे छात्रों व शिक्षकों को पाठ्यक्रम में नित्य- प्रतिदिन हो रहे बदलावों की आसानी से जानकारी मिल सकेगा।  एसडीपीओ मृदुला कुमारी ने कहा कि स्मार्ट क्लास में छात्रों द्वारा देखी हुई बातें जल्दी याद हो जाता है, और ज्यादा दिनों तक याद भी रहता है। स्मार्ट क्लास से छात्रों को काफी लाभ होगा। कार्यक्रम में विभिन्न विषयों को रोचक बनाने के लिए पाठ से संबंधित अलग-अलग विडियों बनाये गये हैं। वहीं सांसद द्वारा  सासंद मद से विद्यालय में लगाए गए मिनरल वाटर सप्लाई प्लांट का भी उद्घाटन किया। मौके पर जरार जैदी, शबनम कुमारी, रेखा देवी, रोशन चौधरी, शिक्षक सत्यम कुमार, चंदन कुमार, कुमारी मरियम, स्वेता रंजन, खुशीलाल भगत, मुजाहिद आलम, राहिल अंसारी, मो पप्पू,  वसी आलम,  सऊद आलम, समेत कई शिक्षक- छात्र शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...