बुधवार, 23 अक्तूबर 2019

हाट-सैरात की जमीन को हड़पने के लिये किया जा रहा है तरह तरह हथकंडे का उपयोग, सरकारी जमीन पर लगी बुरी नजर

 लोगो की शिकायत पर सीओ ने लगाया रोक, जमीन पर कर रहा था मिट्टी भराई
कोशी बिहार टुडे, सहरसा
 
नगर पंचायत में स्थित बिहार सरकार के जमीन पर कब्जा करने के लिये लोग तरह तरह के हथकंडे अपना रहा है। कई लोग तो पूर्व में ही जमीन पर कब्जा जमा लिया है, एवं कई लोग अब भी कब्जा जमाने का प्रयास कर रहा है। हाइस्कूल के पीछे हटिया गाछी की जमीन पर लोगोंके द्वारा पक्का निर्माण कर बिल्डिंग बना दिया है। अब खाली जमीन को हड़पने का हथकंडा अपनाया जा रहा है। ताजा मामला इसी हाई स्कूल की जमीन का है। ये जमीन कला भवन से उत्तर है। खाली जमीन था, बच्चे खेलते थे। अब इस जमीन पर मिट्टी भराई का कार्य बाजार के ही एक व्यपारी पवन जायसवाल के द्वारा किया जा रहा था। हाट-सैरात की इस जमीन  पर धीरे धीरे पहले मिट्टी भराई प्रारम्भ कर दिया। जिस लोगो ने विरोध किया। 

बाजार निवासी एवं मनरेगा मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष सदानन्द पासवान, भाजपा नेता रमेश कुमार, मो रफी, अभिषेक कुमार, पंकज साह, विकास कुमार, कौशल कुमार, राजेन्द्र पासवान, प्रमोद कुमार भगत सहित दो दर्जन से ज्यादा लोगो ने सीओ, एसडीओ सिमरी, डीएम, आयुक्त सहित मुख्य सचिव को आवेदन देकर कहा है खाता 30, खेसरा 4279 रकवा 16 कट्ठा 2 धुर में से पवन जायसवाल के द्वारा 6 कट्ठा हॉट-सैरात की जमीन को हड़पने का प्रयास कर रहा है। ग्रामीणों ने वरीय अधिकारी से जमीन बचाने के लिये आवेदन दिया है। आवेदन में कहा है कि पूर्व में इस जमीन पर हटिया लगता था। हटिया स्कूल के।पीछे चले जाने के बाद इस जमीन पर स्कूल के बच्चे खेलते थे एक षड़यंत्र के तहत पवन जायसवाल के द्वारा हड़पने की साजिश किया जा रहा है। 
सीओ ने किया करवाई-- आवेदन के आलोक पर तत्काल सीओ धर्मदेव चोधरी ने उक्त जमीन पर किसी भी तरह के निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया है। मामला न्यायालय, लोक शिकायत निवारण में लंबित है। 
क्या कहना है पवन जायसवाल का--- इस बाबत पवन जायसवाल का कहना है कि ये मेरी ख़ातियानी जमीन है। पूर्व में समाहर्ता सहरसा के न्यायालय के द्वारा मेरे पक्ष में 96 में आदेश निर्गत है। इसी आदेश के आलोक में हम जमीन में मिट्टी भराई का कार्य शुरू किए थे। लेकिन कुछ लोगो के द्वारा प्रशासन को दिग्भर्मित कर एक षडयंत्र के तहत  परेसान किया जा रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...