शुक्रवार, 8 नवंबर 2019

काली मंदिर परिसर में बने धर्मशाला पर होगा नगर पंचायत का कब्ज़ा, हटाया जाएगा अवैध कब्जाधारी को

नगर पंचायत के बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा, मुख्य सड़क से अतिक्रमण हटाने के लिये

कोशी बिहार टुडे, सहरसा

शुक्रवार को नगर पंचायत कार्यालय में वार्ड पार्षदों की बैठक में कई जनहित मुद्दों पर चर्चा किया गया। बैठक में मुख्य बाजार से अतिक्रमण हटाने पर चर्चा किया गया। बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि मुख्य बाजार में नाला का निर्माण किया जाना है। सड़क के किनारे दुकान लगाकर अतिक्रमण करने वालो को नोटिश दिए जाने पर चर्चा हुआ। अमीन को निर्देश दिया गया कि सड़क की नापी कर अतिक्रमण दुकान को चिन्हित करें। इनके अलावे अतिक्रमण हटाने के लिये मजिस्ट्रेट एवं पुलिस के लिये एसडीओ से आग्रह किया जायेगा। हटिया गाछी के काली मंदिर के समीप बनी धर्मशाला नगर पंचायत के अधीन होगा, एव इनका देखरेख नगर पंचायत करेगा।  रानीहाट सड़क पर टेम्पू वालो का कब्जा को लेकर सहमति बनी की 8 दिनों के अंदर एक बैठक कर रानीहाट में टेम्पू के स्टैंड के लिये जमीन की व्यवस्था किया जायेगा। नगर पंचायत स्थित सभी सरकारी पोखड़ का सौन्दर्यकरण किया जायेगा। रंगिनिया पोखड़ पर लगे अतिक्रमण को हटाया जायेगा। 
  अब ढाई लाख से नीचे योजना का कार्य नगर पंचायत खुद करेगी, इनके लिये कोई टेंडर नही निकाला जाएगा। बैठक में चर्चा हुआ कि कई ऐसी ढाई लाख से कम की योजना है जिसका टेंडर किया गया, लेकिन किन्ही संवेदक के द्वारा टेंडर नही गिराया जाता है। इसी के मद्देनजर इस तरह का निर्णय लिया गया। नगर पंचायत अंतर्गत जो भी पोखर है,उक्त पोखड़ के लिये मत्स्य विभाग को पत्र लिखकर नगर पंचायत को हस्तांतरित करने की मांग किया जायेगा। श्मसान घाट में शेड का निर्माण किया जायेगा। नगर अध्यक्ष रौशन आरा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उपाध्यक्ष विकास कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद, पार्षद नरेश निराला, मो शकील आलम, रमा देवी, बबिता देवी, मीता चोधरी, लालो देवी, सुधीर सिंह, मोजाहिद आलम, मो पप्पू, सुलेखा देवी, अरविन्द गुप्ता, पुष्परंजन, मुकेश कुमार, मो सोनू, हसनेन मोहसिन, बबलू मिश्रा आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...