गुरुवार, 26 मार्च 2020

लोग अपने घर पर ही नमाज पढ़े, कोरोना को लेकर मस्जिद के इमाम का आह्वान

शुक्रवार की नमाज भीड़ में नही होगी, रानीहाट मस्जिद के इमाम ने लोगो से घर मे ही नमाज पढ़ने का किया अनुरोध
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

लोक डाउन को लेकर सिमरी बख्तियारपुर स्थित रानीबाग मस्जिद में सामूहिक नमाज नही पढ़ी जाएगी। गुरुवार शाम एएसडीएम अश्विनी कुमार, सीओ धर्मदेव चौधरी, कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार ने रानीबाग  मस्जिद पहुंच मस्जिद के इमाम हाफिज मुमताज रहमानी से मुलाकात किया। मुलाकात में सामूहिक नमाज ना करने की प्रशासन ने इमाम से आग्रह किया। इमाम  रहमानी ने कहा कि फ़ैसला लिया गया है शुक्रवार को जुम्मे की नमाज सामूहिक रूप से नही पढ़ी जाएगी। सभी इस घड़ी में घर से ही नमाज अदा करे। इसको लेकर हमलोगों भी जागरूक है। 

इधर बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के  द्वारा जारी आदेश में कहा है कि भारत सरकार गृह मंत्रालय के दिनांक 24 मार्च 2020 के लोकडॉन संबंधी निर्देश की कंडिका 9 में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि बिहार राज्य के सभी मस्जिद, दरगाह, इमामबाड़ा के प्रबंध समिति एवं इमाम से अनुरोध है कि गृह मंत्रालय के आदेश का कड़ाई से पालन किया जाये। आदेश के उलंघन में प्राथमिकी एवं सजा का प्रावधान है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...