शनिवार, 11 अप्रैल 2020

पुलिस की वर्दी में थे नक्सली, पुलिस समझ गच्चा खा गए पहलवान रामननंद यादव,


लगभग 40 की संख्या में मकई में छिपे थे नक्सली, लोगो के मुताबिक एक माह से ज्यादा समय से इलाका का टोह ले रहे थे नक्सली
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

वुधवार की देर संध्या कलवारा एवं बेलाही के बीच सुनसान कच्ची सड़क पर पूर्व से घात लगाए नक्सलियो ने दियारा में पहलवान के नाम से चर्चित रामननंद यादव की गोलियो से छलनी कर दिया जहा उनकी मौत मोके पर हो गया। रामननंद यादव की मौत के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी। दियारा के इलाके में दहशत ऐसी थी कि चिरैया पुलिस भी तत्काल घटना स्थल पर जाने की हिम्मत नही दिखाई।   सिमरी बख्तियारपुर के डीएसपी मृदुला कुमारी के रात्रि 10 बजे चिरैया पहुचने के बाद तब पुलिस घटना स्थल पर गयी। हालांकि उससे पहले ही रामननंद यादव के परिजन शव को घर बेलाही ले आया था। पुलिस रात्रि में ही शव को कोसी नदी पारकर सिमरी बख्तियारपुर थाना लाया। जहा फिर सहरसा पोस्टमार्टम के लिये ले गया। 
नक्सली थे फौजी के वर्दी में, पहचानने में धोखा खा गया था पहलवान--

परिजन के मुताबिक पहलवान रामननंद यादव खगरिया के कलवारा से अपने घर सहरसा के बेलाही आ रहा था। इनके साथ चार अन्य लोग साथ थे। जैसे ही रामननंद यादव कलवारा के काली मंदिर एवं बेलाही के शिव मंदिर के बीच सुनसान दोनो तरफ मकई से घिरे कच्ची सड़क के पास पूर्व से घात लगाए नक्सली ने ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया। पहले तो वर्दी देख रामननंद सोचा पुलिसवाला है, जैसे ही संभालता नक्सलियों के द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया।  चूंकि नक्सलियों की संख्या 40 से ज्यादा था, जिससे उनके साथ ही चार लोग किसी तरह मुठभेड़ किया, लेकिन नक्सली भागने में सफल रहा। परिजन के मुताबिक पहलवान सब दिन पुलिस की मदद किया, इसी कारण वे कभी पुलिस से नही उलझते थे। जानकारी के अनुसार दो बार चिरैया ओपी को नक्सली के द्वारा लूटने से बचाया था। 
लगभग एक महीने से इलाका का  रेकी कर रहा था नक्सली---

चिरैया ओपी में 15 मार्च को बरामद दो बाइक नक्सली की बताई जा रही है---
15 मार्च को कबिराधाप से बरामद दो बाइक लोगो के अनुसार नक्सली की ही हो सकती है। चूंकि 15 मार्च को तीन बाइक पर हथियार से लेश छह की संख्या में कबिराधाप पहुचे। संयोग था कि उस समय चिरैया ओपी की गाड़ी बाजार में ही था, पुलिस बाजार में गश्त लगा रही थी। पुलिस को देखते ही सभी छह भागने लगा। तो पुलिस ने खदेड़ा। तब उक्त सभी छह फायरिंग करते हुए दो बाइक छोड़कर मकई में घुस गया, वही एक बाइक पर दो सवार भागने में सफल रहा। तब चिरैया पुलिस दोनों बाइक को लेकर ओपी लाया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...