रविवार, 10 मई 2020

कोरोना की कहर से कहर गया कोसी का इलाके, तीनो जिले में एकाएक मिले 18 मामला


जिस गांव के रहने वाले है पोजेटिव, उस इलाका को प्रशासन ने किया सील
कोशी बिहार टुडे, सहरसा


कोरोना का रप्तार बिहार में एकाएक बढ़ गया है। लोगो का मानना है कि बाहर से आये प्रवासी मजदूर एवं छात्र के द्वारा राज्य के बिभिन्न जिले में आने से एकाएक रप्तार पकड़ लिया है। अब तक कोरोना जैसे महामारी से अछूती कोशी का इलाका में एकाएक दो दिनों के अंदर तीनो जिला, सहरसा, सुपौल एवं मधेपुरा में बढ़ने के कारण इलाके में हड़कंप मचा है। दो दिन के कोशी इलाके में 18 कोरोना पोजेटिव मामला आने से जहा आमलोग में खोफ है, वही प्रशासन अपने स्तर से तैयारी कर रहा है।

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के बलाबाओपी के मोहनपुर पंचयात के मदनपुर गांव में एक कोरोना पोजेटिव मरीज के मिल जाने से सिमरी बख्तियारपुर अनुमण्डल क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। बताया जाता है कि 6 मई को महाराष्ट्र से ट्रेन से ये लड़का सहरसा पहुचा था। फिर उसे उनके गांव मदनपुर  उनके गांव स्थित घर मे होंम कोरोन्टाइन कर दिया। लेकिन जब रिपोर्ट आया तो प्रशासन के द्वारा तत्काल मदनपुर गांव के तीन किलोमीटर की रेडियस को बांस के बेरिकेटिंग से सील कर दिया है। हालांकि उक्त लड़के को एम्बुलेंस से लेकर सहरसा भेजा गया है। जानकारी के अनुसार लड़का जाना नही चाहता था, प्रशासन के सख्ती के बाद लड़का जाने को तैयार हुआ।
तीन किलोमीटर रेडियस गांव को सील किया---

मोहनपुर के मदनपुर गांव से कोरोना पोजेटिव युवक के मिलने के बाद प्रशासन के द्वारा उक्त गांव के तीन किलोमीटर रेडियस गांव को सील कर दिया है। अनुमण्डल पदाधिकारी बीरेन्द्र कुमार, बीडीओ मनोज कुमार के द्वारा पहुच उस गांव के आसपास तीन किलोमीटर को सील कर दिया है। जिसमे खजुरी पंचयात के बलही, खजुरी, , मदनपुर, बलबाहाट, सिसोनी, मोहनपुर, मटिहानी आदि गांव जाने वाले सड़क पर बेरिकेटिंग कर दिया है। एसडीओ ने बताया कि इस इलाके को सील कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...