सोमवार, 11 मई 2020

कोरोना पोजेटिव केश मिलने के बाद तीन पंचयात के 30 हजार आबादी को किया सील

जिलाधिकारी के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्वे कार्य मे लगा, किया जा रहा है सेनिटाइज
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

सहरसा जिले के सिमरी बख़्तियारपुर प्रखंड के बलबाहाट ओपी के मोहनपुर पंचयात के मदनपुर गांव में एक कोरोना पोजेटिव युवक के मिलने के बाद गांव के तीन किलोमीटर रेडियस को सील कर सर्वे कराया जा रहा है। वही जिस परिवार में ये पोजेटिव मामला आया है उक्त परिवार को भी आसुलेट किया गया है। एसडीओ बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि पोजेटिव मामला मोहनपुर पंचयात के मदनपुर गांव में मिला है। लेकिन गांव के तीन किलोमीटर में आने वाले पंचयात मोहनपुर, खजुरी एवं कांठो पंचयात के घर घर सर्वे किया जाएगा। कॉंटेन्मेंट जोन मे तीन पंचायत के तेरह गाँव है, जिसे शिल्ड कर घर घर सर्वे सुबह मे शुरू किया गया है | काठो पंचायत के गाँव , सिंगरौली, सिसौनी ,शंकरपुर, फकीरना और काठो, खजुरी पंचायत के गाँव भगवानपुर, बलही, बरसम, तेघडा और खजुरी, मोहनपुर पंचायत के गाँव मदनपुर, हरिओ और मोहनपुर गांव का सर्वे कार्य चल रहा है। जिसमे 6057 घर, तीन पंचायत में 30955 लोगो का सर्वे किया जा रहा है। इस सर्वे टीम में  120 व्यक्ति है। जिसमे एक टीम में 2 मेम्बर एक सेविका एवं एक आशा को लगाया गया है।

असोलेशन सेंटर में प्रवासी मजदूर के लिये कैरम बोर्ड दिया गया---
एसडीओ बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि  सभी सेन्टर मे शिक्षको की प्रतिनियुक्ति का आदेश दिया गया है। जो सुविधाओं का आंकलन कर वरीय पदाधिकारी को सूचना देंगे। प्रवासी मजदूर को खेलने के लिये कैरम, लुडो, विको आदि की व्यवस्था का इन्तजाम किया गया है। इनके अलावे एसडीओ के द्वारा  डी सी कालेज एवं गायत्री शिक्षा निकेतन विधालय मे सुविधाओं का निरीक्षण एवं पुरी सुविधा देने को अंचल अधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निर्देश  दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...