शुक्रवार, 1 मई 2020

मजदूर दिवस के मौके पर वैश्य समाज के द्वारा मजदूरों को चंदन टीका लगाकर किया सम्मानित

श्रमिक देश के अर्थव्यवस्था में सबसे बड़ा योद्धा, लोकडॉन में सम्मानित मजदूर हुआ खुश
कोशी बिहार टुडे, सहरसा


श्रमिक दिवस के अवसर पर आज वैश्य समाज सहरसा के तत्वावधान मे आज मीर टोला स्थित वैश्य समाज के कार्यालय मे सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद साह के नेतृत्व मे मजदूर दिवस मनाया गया ।
इस अवसर पर मजदूरों को माला ,टीका चंदन के साथ अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया ।
कार्यक्रम का शुरुआत सर्वप्रथम श्रमिको को मास्क पहनाया गया ।कार्यक्रम के समापन के बाद सभी श्रमिकों को राशन किट दिया गया ।
राष्ट्र निर्माण में स्वयं को समर्पित कर देने वाले सभी कर्मठ एवं मेहनतकश मज़दूरों को अंतरराष्ट्रीय मज़दूर दिवस पर सलाम करते हुए वैश्य समाज सहरसा के जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद साह ने कहा कि पुरी दुनिया श्रमिकों का ऋणी है अपनी  जिद, परिश्रम से इस जहां को, इस विश्व को, इस देश को और अपने राज्य, घर-समाज को रहने लायक बनाते हैं। आज भी जब हम सब लॉकडाउन में अपने-अपने घरों में कैद हैं तो हमारी जरूरतें, अत्यंत आवश्यक आवश्यकताओं को श्रमिक बन्धु पूरा करते हैं शहरों में गलियां  साफ और हैं  स्वच्छ  बनाकर रखते हैं। खाने-पीने से लेकर सबकुछ  घरों तक उनकी कृपा से पहुंच रहा है।

परिश्रमी मज़दूर भाई-बहनों को देश और राज्य के संसाधन में सबसे अधिक हक़ मिलना चाहिए।
आज लॉकडाउन में जो भी जहां फंसे हैं, उनकी भरपूर मदद सरकारों के साथ हम सभी को करना चाहिए।
वैश्य समाज के जिला प्रवक्ता व भाजपा के जिला मंत्री राजीव रंजन साह ने कहा कि पिछले कई दिनों से वैश्य समाज के लोग अपने -अपने स्तर से जरूरतमंद को राशन किट देकर लोगों का हौसला आफजाई कर रहे है वही संगठन के माध्यमों से प्रत्येक प्रखंडों मे मास्क , साबुन ,सेनिटाइजर तो कही कही फिनाइल का बोतल भी वितरित किया गया है जो आने वाले दिनों मे निरंतर और जारी रहेगा ।
 मजदूरों के सम्मान समारोह मे वैश्य समाज के जिला महामंत्री शशिभूषण गांधी , महामंत्री संजय कुमार , युवा अध्यक्ष अजीत कुमार अजय , कोषाध्यक्ष संतोष कुमार लड्डू, मीडिया प्रभारी नीरज राम उर्फ सोनू गुप्ता , रंजीत चौधरी ,दिलखुश कुमार आदि मोजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...