रविवार, 17 मई 2020

सिमरी बख़्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र में मिला दूसरा कोरोना पोजेटिव युवक, तीन किलोमीटर एरिया को प्रशासन ने किया सील


दूसरा युवक सीटानाबाद दक्षिणी पंचयात के चकमका के वार्ड नंबर 12 का रहने वाला
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

सिमरी बख़्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र में कोरोना पोजेटिव दूसरा युवक मिला है। इससे पहले मोहनपुर पंचयात के मदनपुर गांव से कोरोना पोजेटिव युवक मिला था। जानकारी के अनुसार युवक 6 मई को महाराष्ट्र के नंदुरबार मदरसा से ट्रेन से सहरसा आया था। इधर एसडीओ बीरेन्द्र कुमार, बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र से आया युवक सहरसा के पॉलिटेक्निक में रह रहा है। लेकिन ये युवक सीटानाबाद दक्षिणी पंचयात के वार्ड नम्बर 12 चकमका अपने घर एक दिन के लिये आया था। अब जब लड़का का रिपोर्ट पोजेटिव मिला है तो स्थानीय प्रशासन आनन फानन में उस गांव के तीन किलोमीटर रेडियस को सील कर दिया है। एसडीओ बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि चकमका गांव से संक्रमित युवक के मिलने के बाद लगभग 25 हजार आबादी को सील किया जा रहा है।

बीडीओ ने बताया कि संक्रमित युवक के 7 परिवार को भी कोरोन्टाइन में भेजा जा रहा है। इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा चकमका वार्ड नंबर 12 में पहुचकर जांच पड़ताल कर रहा है। हेल्थ मैनेजर महबूब आलम ने बताया कि संक्रमित युवक के परिजन को कोरोन्टाइन में भेजा जा रहा है। इधर कोरोना पोजेटिव दूसरी मामला मिलने के बाद इलाका में सनसनी फैल गया है। इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम चकमका गांव एवं आसपास के गांव में लगातार सेनिटाइजर कर रहा है, वही सेविका एवं आशा के द्वारा घर घर सर्वे भी किया जा रहा है।
  गौरतलब है कि सिमरी बख़्तियारपुर में पहला कोरोना पोजेटिव मरीज मोहनपुर पंचयात के मदनपुर गांव में मिला था। ये दूसरा मरीज के मिलने से सिमरी बख़्तियारपुर क्षेत्र में सनसनी फैल गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...