शनिवार, 19 सितंबर 2020

नगर पंचायत के मुख्य रोड में जाम की समस्या से जल्दी मिलेगी मुक्ति, नाली, सड़क एवं डिवाडर मिलाकर होगा 40 फिट चौड़ा


बाजार में जल-निकासी की बड़ी समस्या का होगा समाधान

कोशी बिहार टुडे, सहरसा



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के मुख्य बाजार सड़क स्टेशन चौक से प्रखंड कार्यालय का शिलान्यास किया। पटना में आयोजित समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सर्वप्रथम नगर पंचायत कार्यालय में क्षेत्रीय विधायक सहित नप अध्यक्षा रोशनारा, नप उपाध्यक्ष विकास कुमार विकी, कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद सहित अन्य लोगों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पर का शिलान्यास किया एवं संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर पंचायत विकास के लिए सरकार सतत प्रयत्नशील है। मालूम हो कि राज्य योजना अंतर्गत सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत मुख्य बाजार के स्टेशन चौक से ब्लॉक तक पीसीसी सड़क एवं नाला निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया है। जिसकी लागत 2 करोड़ 21 लाख रुपए से बनाई जाएगी। तत्पश्चात मुख्य बाजार के स्टेशन चौक स्थित नवाब मार्केट के निकट क्षेत्रीय विधायक नप अध्यक्षा, नप उपाध्यक्ष एवं नप ईओ ने शिलापट्ट का अनावरण कर शिलान्यास किया। मौके पर क्षेत्रीय विधायक जफर आलम ने कहा किआज से 6 साल पहले 2014 में मैंने तत्कालीन नगर विकास मंत्री राकेश कुमार उर्फ सम्राट चौधरी को अपने लेटर पेड पर लिख कर सड़क बनाने की मुख्य बाजार में मांग की थी। जिसके बाद उन्होंने मेरे व्यक्तिगत संबंध की वजह से उसी समय मेरे द्वारा लिखे गए लेटर पेड पर ही फॉरवर्ड कर संबंधित विभाग को इसको बनाने हेतु आदेश जारी किया। क्योंकि इस काम को मेरे द्वारा करवाया गया। इसलिए पूर्व के जनप्रतिनिधियों ने इसको 6 वर्षों से ठंडे बस्ते में डलवाने का काम किया। मैंने छोटे से कार्यकाल में इसको नगर विकास सचिव और संबंधित पदाधिकारियों से मिलकर पुनः टेंडर कराने का काम किया। इस रोड पर आए दिन जाम की समस्या से लोगों को जुझना पड़ता है। 



नाले की कमी के वजह से खासकर बरसात के समय जलजमाव की समस्या बनी रहती है। स्थानीय लोगों के साथ और रेलवे स्टेशन आने वाले लोगों के लिए अति महत्वपूर्ण था। मुझे इस बात की खुशी है कि मैंने अपने छोटे से कार्यकाल में शुरू कराने का काम किया है। साथ ही दुख इस बात की है इसको कम से कम 5 वर्ष पहले हो जाना चाहिए था। मौके पर नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि मौजाहिर आलम, सैयद  साकिब अशरफ, रतिलाल यादव, रणवीर यादव, अरूण गुप्ता, सुमित कुमार, पप्पू, गणेश मिस्त्री, सुधीर सिंह, उत्तम लाल यादव, नरेश निराला, अरविंद गुप्ता, हसनैन मोहसिन, रहमत अली, पुष्प रंजन सिंह, सोनू भगत, सोनू आलम, सोहम साह आदि सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...