बुधवार, 23 सितंबर 2020

पीएम आवास योजना की राशि में बंदरबाट, आवास सहायक के द्वारा दूसरे के खाता में राशि भेजकर किया राशि का बंदरबाट

 लोगो की शिकायत, कई लाभुको के साथ किया है हेराफेरी, बिचोलिये के माध्यम से किया गया हेराफेरी

कोशी बिहार टुडे, सहरसा



सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सोनपुरा पंचयात में प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी अनियमितता की शिकायत सामने आया है। आवास सहायक बिचोलिये की मिलीभगत से लाभुक के खाता में राशि नही भेजकर अन्य के खाता में राशि भेजकर बंदरबांट कर लिया है। पंचयात के वार्ड नंबर 12 गोबर्धनपुर निवासी विधवा उम्दा देवी पति स्व रामोतार भगत ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर आवास योजना में भारी अनियमितता की शिकायत किया है। इस महिला का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में दर्ज था। इस महिला की आई डी संख्या 4397221 है। इस आई डी से दिनांक 30 जुलाई 20 को 40 हजार रुपये की निकासी हो गया। इसके बाद पुनः 31 अगस्त 20 को भी 40 हजार रुपये की निकासी हो गया। जब महिला को जानकारी मिली वे अपना पासबुक को अपडेट कराया तो इनके खाते में एक भी रुपये नही आया। अब जब महिला के आई डी से रुपये भुकतान हुआ तो फिर महिला के खाते में ना जाकर किनके खाते में राशि गया एवं भुकतान भी ले लिया। इतना ही नही उक्त महिला की खाता एसबीआई में है, जवकि राशि बैंक ऑफ इंडिया के खाते में दिया जाता है। 

  इसी तरह दूसरा मामला भी इसी पंचयात का है। पंचयात के वार्ड नम्बर 5 के महेंद्र यादव के नाम से आवास योजना स्वीकृत हुआ। इस आदमी का बैंक ऑफ इंडिया में खाता तक नही है। लेकिन इनके आई डी से बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में राशि भेजकर 11 जुलाई एवं 23 जुलाई को 40-40 हजार की दो बार निकासी कर लिया। इनका आई डी संख्या बीएच 7178991 है। इनके नाम से मनरेगा के जॉब कार्ड भी बना है। जवकि इनके द्वारा दिये आवेदन में कहा है कि उनके द्वारा कभी भी मनरेगा के जॉब कार्ड नही बनाया गया है। 

क्या कहते है आवास सहायक---

इस बाबत आवास सहायक कौशल कुमार ने बताया कि आरोप गलत है। हम लाभुक की पहचान कर उनके खाते में राशि भेजते है। उनके खाते से कैसे राशि निकला हमें मालूम नही है। कुछ लोग मुझे बदनाम करने की साजिस कर रहा है। 

क्या कहते है बीडीओ--उस बाबत बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि आवास सहायक के द्वारा गड़बड़ी किया गया है। इनकी जानकारी मुझे है। इसी कारण के उनका ट्रांसफर दूसरे पंचयात में किया गया है। दूसरे के खाते में जो राशि भेजा गया है उनका रिकवरी किया जा रहा है। आवास सहायक पर भी करवाई होगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...