गुरुवार, 15 अक्तूबर 2020

पार्टी के टिकट से कोई विधायक नही बनता, बल्कि जनता के टिकट से विधायक बनता है: रितेश रंजन

 

विधायक ज़फर आलम  के बाद राजद छोड़ने वाले सिमरीबख्तियारपुर के दूसरे बड़े नेता बने रितेश

कोसी बिहार टुडे, सहरसा



सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा से राजद के शीर्ष नेता द्वारा अपने कार्यकर्ता को दरकिनार करते हूए पैराशूट उम्मीदवार बनाए जाने से नाखुश होकर एक और राजद नेता रितेश रंजन ने राजद का दामन छोड़ बागी रूप इख्तेयार कर लिया है और  चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.जानकारी मुताबिक गुरुवार को सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत रानीबाग स्थित समदर्शी निवास पर एक बैठक का आयोजन किया गया.जिसमे सैकड़ो लोगो की उपस्थिति में आगे की रणनीति के लिए रायशुमारी ली गई.बैठक की अध्यक्षता सुमित गुप्ता एवं संचालन प्रवीण आनंद ने किया.इस मौके पर रितेश रंजन ने कहा कि वर्तमान राजनीति में विचारधारा एवं सिद्धांत समाप्त हो गया है. कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है. धन - पशु का प्रभाव बढ़ता ही जा रहा है जो चिंता का विषय है.उन्होंने कहा कि  सहरसा जिला के सभी सीट पर राजद ने अपने समर्पित कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की है जो व्यक्ति दस दिन पूर्व सदस्य लेता है उसे टिकट दे दिया जाता है.लालू प्रसाद यादव की एक विचारधारा वाला उनका जमाना नहीं रहा.पहले समर्पित कार्यकर्ता एवं सामाजिक आंदोलन में सक्रिय साथी को पार्टी में जगह मिलती थी.आज धन एवं बाहुबल जोरो पर है. तेजस्वी यादव ने सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट को लेकर जो निर्णय लिया वह एक आत्मघाती कदम है.एक पार्टी कार्यकर्ताओ के बदौलत होता है और जब जिस पार्टी में कार्यकर्ता की उपेक्षा होती है वह मिट्टी में मिल जाता है.मैं वर्ष 2018 में आपके सहयोग और आशीर्वाद से जिला पार्षद बना. समाजिक कार्यों के प्रति समर्पित रहा. एंबुलेंस सेवा से लेकर बाढ़ पीड़ितों की से करते रहा. डेंगराही घाट के लिए अनशन, मुख्यमंत्री सेवा यात्रा में अपने क्षेत्र के विकास के लिए मांगों को लेकर अनशन, मुजफ्फरपुर चमकी बीमारी में टीम के साथ काम करना या नेपाल में भूकंप त्रासदी में मेहनत ,एम्स  आंदोलन जैसी अनगिनत समर्पित होकर अपनी टीम के साथ काम किया.आज बहुत लोग शौकिया तौर पर सांसद और विधायक बनना चाहते हैं.



उन्होंने कहा कि याद करिए जो प्रतिनिधि कोविड-19 में नजर नहीं आये और 2015 के विधानसभा चुनाव के बाद 2020 के चुनाव में पैसे का प्रयोग कर टिकट लेकर आपके बीच उपस्थित हुआ उसे आपकी कितनी चिंता होगी समझ सकते हैं.  इस मौके पर पूर्व जिला पार्षद प्रवीण आनंद ने कहा कि रितेश रंजन ने समर्पित होकर क्षेत्र की सेवा की है. किसी भी कीमत पर सिमरी बख्तियारपुर को नवाब के हाथों में सौंपना सही नही है.धन - पशु के अलावे समाज के लिए समर्पित रितेश रंजन को सभी लोगों से सर्वसम्मति से उम्मीदवार बनाएंगे एवं विधानसभा भेजकर इस विधानसभा के भविष्य के लिए आम गरीब - गुरबो की आवाज को बुलंद करने का काम करेंगे.सुमित गुप्ता ने कहा कि रितेश रंजन 19 अक्टूबर को अपना नामांकन करेंगे और इस बार सिमरी बख्तियारपुर की जनता राजा के बेटा के बजाय गरीब के बेटे को अपना आशीर्वाद देगी.इस मौके पर वार्ड पार्षद नरेश निराला, विष्णुदेव पंडित, दिनेश मेहता, ऋतु, छोटू, पंकज कुमार, विकास यादव, विपुल देवी, इंद्रजीत, शत्रुध्न पासवान, दीपक कुमार, मंडन जी, पप्पू स्वर्णकार, मनोज पासवान, सौरभ कुमार, गुलशन मल्लिक, श्रवण भगत, राहुल सिंह, निर्मल ठाकुर, पिंटू कुमार, विनोद कुमार, बबलू  साह, निर्दोष यादव, राजदीप बिहारी, राहुल कुमार,चंद्रगुप्त कुमार,राधेश्याम साह, प्रहलाद कुमार, पप्पू शर्मा, दिगम्बर पोद्दार, सत्यनारायण शर्मा, सुधीर भगत, संतोष भगत, पप्पू स्वर्णकार, प्रताप कुमार, बिट्टू कुमार, रंजीत कुमार, संघर्ष कुमार, सुधीर कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...