सोमवार, 9 नवंबर 2020

धमारा घाट पूल नंबर 50 पर बाइक से ट्रैन टकराया, टली बहुत बड़ी दुर्घटना

 30 मीटर तक घसीटता ले गया बाइक को,  पूल पार कर रही बाइक से टकराया

कोशी बिहार टुडे, सहरसा



सोमवार दोपहर राजेंद्र नगर से सहरसा आ रही 03228 इंटरसिटी स्पेशल दुर्घटना होने से बाल-बाल बच गई। जानकारी के मुताबिक राजेंद्र नगर से सहरसा आ रही इंटरसिटी स्पेशल बदला घाट स्टेशन से धमारा घाट के लिए 12:30 पर खुली थी।  ट्रेन की रफ्तार करीब 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा थी। जब ट्रेन 51 नंबर कोसी नदी ब्रिज पर पहुंचने वाली थी तभी मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति रेल ब्रिज पार कर रहा था। ट्रेन को आते देख अचानक वह घबरा गया और मोटरसाइकिल को पटरी किनारे छोड़कर फरार हो गया।  ट्रेन चालक जय नरेश जब तक कुछ समझ पाते तब तक इंजन का साइड केटर रेल पटरी किनारे परी बाइक में फंस गई।  10 से 15 मीटर तक घसीट ने के बाद बाइक नदी में जा गिरी।तब तक ट्रेन रेल पुल पार कर चुकी थी।  इसके बाद ट्रेन को 12:39 पर तुरंत रोक दी गई। अधिकारियों के मुताबिक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और ना ही ट्रेन परिचालन में कोई बाधा पहुंची। अधिकारियों के मुताबिक 30 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। सब कुछ ठीक होने के बाद ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ। वहीं सूचना मिलते ही आरपीएफ सब इंस्पेक्टर विजय कुमार मिश्रा अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचेस्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद जांच शुरू कर दी।  घटना की वजह से 03227 सहरसा राजेंद्रनगर इंटरसिटी स्पेशल में विलंब हुआ। 



घटना होने के बाद 30 मिनट तक खड़ी रही आसपास स्थानीय लोगों की काफी भीड़ लग गई थी प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि बाइक सवार बाइक छोड़कर भाग गया और नदी में बाइक जा गिरी हालांकि आरपीएफ की टीम अपने स्तर से जांच शुरू कर दी है।

 समस्तीपुर रेल मंडल के आरपीएफ कमांडेंट अंशुमन त्रिपाठी ने बताया कि घटना की की पूरी जानकारी मिली है। आरपीएफ टीम जांच कर रही है। ट्रेन परिचालन को कोई बाधा नहीं हुई और ना ही कोई हताहत हुआ।बाइक सवार बाइक लेकर फरार हुआ या बाइक नदी में गिरी जांच के बाद पता चलेगा।

सोमवारी को बेरागन को लेकर थी भीड़---



 सोमवार के दिन होने की वजह से मां कात्यानी मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे।मां कात्यानी  मंदिर धमारा घाट स्टेशन से कुछ दूरी पर रेलवे ट्रैक किनारे में है।  अब हर सोमवार जागरूकता अभियान चलाया जाएगा ताकि श्रद्धालु सतर्क होकर रेल पटरी पटरी पार कर सकें। 

धमारा घाट से 100 मीटर आगे रेल पटरी के पास ही मां कात्यानी का मंदिर है। हर सोमवार एवं शुक्रवार को मां कात्यानी मंदिर  यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु पूजा पाठ करने पहुंचते हैं वही पूजा करके लौट रहा बाइक सवार व्यक्ति रेल ब्रिज पार कर रहा था अचानक उसकी बाइक रेलवे ट्रैक के बीच फंस गई ट्रेन को आते देख वह बाइक छोड़कर फरार हो गया। 

19 अगस्त 2013 को धमारा घाट स्टेशन पर हुई थी बड़ी हादसा---

18 अगस्त 2013 को सोमवार के ही दिन धमारा घाट स्टेशन बड़ी रेल दुर्घटना हुई थी। इस दुर्घटना में 28 श्रद्धालु की राज्यरानी एक्सप्रेस से कटने से मौत हो गया था। उस दिन भी सोमवार को रहने के कारण बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां कात्यानी मंदिर पूजा करने जा रहा था। धमारा घाट स्टेशन पर एक नंबर पटरी एवं तीन नंबर पटरी पर पैसेंजर ट्रेन खड़ी थी। दोनो ट्रैन का पैसेंजर उतरकर बीच पटरी यानी दो नंबर से मां कात्यानी मंदिर जा रहा था। इसी बीच सहरसा से पटना जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस तेज रप्तार में श्रद्धालु को काटती हुई स्टेशन पार कर रही थी। इस घटना में 28 श्रद्धालु की मौत हो गया था। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...