गुरुवार, 11 अप्रैल 2024

हेमियोपेथी डॉक्टर महबूब आलम के घर में 20 वर्षो से अवैध रूप से संचालित था मिनी गन फैक्ट्री

रानीबाग स्थित हेमियोपेथी क्लिनिक से पर ग्राहकों से होती थी डील,  शादी बर्दी में पुलिस  क्लिनिक पर पहुंचकर किया था सौदा तय

कनारिया ओपी के भवरी गांव में हथियार के साथ धाराएं एक बदमाश ने खोली फैक्ट्री की पोल

कोशी बिहार टुडे, सहरसा



सहरसा एसपी के निर्देश पर सिमरी बख्तियारपुर एसडीपीओ मुकेश कुमार ठाकुर के नेतृत्व में बख्तियारपुर  पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बनमाईटहरी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनिया गांव में चल रहे एक मिनी गन  का उद्भेदन किया। इसके अलावा पुलिस ने सिमरीबख्तियारपुर के रंगीनिया गांव  में देसी कारबाईन लेकर जा रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। 

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी हिमांशु  ने विस्तृत जानकारी दिया। उन्होंने बताया कि गुरुवार की सुबह गुप्त सूचना मिली कि बनमाईटहरी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनिया गांव में महबूब आलम के घर से एक अवैध मिनी गन फैक्ट्री का संचालन हो रहा है. गुप्त सूचना के आधार पर सिमरी बख्तियारपुर  एसडीपीओ मुकेश ठाकुर के नेतृत्व में छापामारी किया गया।  छापेमारी में लक्ष्मीनिया निवासी अवैध मिनी गन फैक्ट्री के मालिक महबूब आलम एवं  और उसके दोनों पुत्रों काशिफ राजा, अली राजा को 11 अवैध देसी आग्नेयास्त्रत्त्व एवं 152 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने बताया कि इस मामले में मुंगेर सहित अन्य कनेक्शन की जांच किया जा रहा है।  छापामारी कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एक देसी पिस्तौल, दो दोनाली बंदूक, छह एकनाली बंदूक, तीन दोनाली के बैरल, तीन अर्धनिर्मित हथियार, एक अर्धनिर्मित लकड़ी का बट, एक चाप मशीन, दो ग्रैंडर मशीन, एक बंदूक, आठ मैग्जीन, 152 जिंदा कारतूस, चेनी, पेचकस आदि बरामद हुआ। कार्रवाई में सिमरी बख्तियारपुर के एसडीपीओ मुकेश ठाकुर, जिला आसूचना के प्रभारी आशुतोष कुमार, पुअनि रमाशंकर, पुअनि जयशंकर, बख्तियारपुर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, बनमा ईटहरी थानाध्यक्ष ज्योतिष कुमार, समेत कई पुलिस पदाधिकारी  शामिल थे। 



 पुलिस कप्तान ने बताया कि  रंगीनिया के मुख्य सड़क से एक व्यक्ति के अवैध हथियार लेकर जाने की गुप्त सूचना मिली। जिला आसूचना एकाई व सिमरी बख्तियारपुर थाना की पुलिस द्वारा तत्काल कारवाई की गई। पुलिस ने सिमरीबख्तियारपुर रानीहाट नहर वार्ड 13 के निवासी मो राजा उर्फ पप्पू  को एक देसी कारबाईन व 4 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। 

इसी दौरान बख्तियारपुर पुलिस को सूचना मिली सरडीहा नवीन नगर वार्ड के तीन निवासी देवानंद सिंह नीरा झरी सिंह के संबंध में अवैध हथियार एवं गोली रखने की गुप्त सूचना मिली। छापीमारी कर 12 जिन्दा कलाकार के साथ देवानंद सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हथियार बरामदगी और अपराधी के लिए सफल कारवाई के लिए सभी पुलिस टीमों को हटा दिया जाएगा। इसी अधिकारी को भी पोस्ट किया जाएगा। बता दें कि पुलिस नॉमिनल इलेक्शन को लेकर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए कॉन्स्टेबल गुट अभियान चला रही है।

कमरिया ओपी के भवरी गांव में धाराएं बदमाश ने किया  मिनी गन फैक्ट्री का जानकारी:

बख्तियारपुर थाना के भवरी गांव में मंगलवार की रात्रि कमरिया ओपी प्रभारी ने भवरी गांव निवासी दिलीप पासवान को एक देशी कट्टा एवं तीन जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर सिमरी बख्तियारपुर लाया गया। जब सिमरी बख्तियारपुर में एसडीपीओ एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी ने श्री पासवान से हथियार खरीदने की जानकारी लिया तो उनके द्वारा रानीबाग स्थित एक हीमियोपेथ के दुकान से हथियार खरीदने की जानकारी पुलिस को दिया। फिर पुलिस ने शादी बर्दी में हीमियोपैथ क्लिनिक पर ग्राहक बनकर महबूब आलम से एक लाख से ज्यादा के सौदा किया। उसके बाद ही महबूब आलम के घर लक्ष्मीनिया में छापामारी किया गया। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...